कूच बिहार ट्रॉफी में द्रविड़ के बेटे का जलवा, तेज गेंदबाजी से किया प्रभावित, 19 ओवर डाले दो विकेट झटके

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 13 जनवरी 2024। भारत के मुख्य कोच और पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में जलवा बिखेरा है। पिता के विपरीत उन्होंने बल्लेबाजी से नहीं बल्कि घातक गेंदबाजी से सभी को चौंका दिया। मुंबई के खिलाफ फाइनल में कर्नाटक से खेलते हुए समित ने अपने गेंदबाजी कौशल का प्रदर्शन किया और स्विंग-सीम से विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। कर्नाटक ने मुंबई के खिलाफ टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था। इसके बाद समित ने 19 ओवर में दो अहम विकेट चटकाए। उन्होंने खतरनाक दिख रहे मुंबई के आयुष सचिन वर्तक को 73 रन पर आउट किया और फिर प्रतीक यादव को 30 रन पर पवेलियन भेजा। उन्होंने 19 ओवर में 60 रन देकर दो मेडन ओवर फेंके। मुंबई की टीम आखिर में 380 रन पर आउट हो गई। समित के गेंदबाजी प्रदर्शन ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों का ध्यान तेजी से आकर्षित किया। सोशल मीडिया पर प्रशंसक उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

समित ने मुंबई के खिलाफ अपने पहले स्पेल में 10 ओवर गेंदबाजी की और 41 रन दिए। हालांकि, इसके बाद नौ ओवर में उन्होंने सिर्फ 19 रन दिए और दो विकेट झटके। समित पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में हैं। उन्होंने हाल ही में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ 98 रन की पारी खेली थी। कर्नाटक के लिए पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 159 गेंद पर 98 रन बनाए थे। इनमें 13 चौके और एक छक्का शामिल है। टूर्नामेंट के मौजूदा सत्र में समित सात मैचों में 37.78 की औसत से 340 रन बना चुके हैं। इनमें तीन अर्धशतक भी शामिल है। 18 साल के इस खिलाड़ी ने तीन विकेट भी झटके हैं।

टीम इंडिया के मुख्य कोच द्रविड़ ने हाल ही में अपने बेटे समित को कोचिंग देने पर विचार साझा किए थे। उन्होंने कहा था, ‘मैं अपने बेटे समित को कोचिंग नहीं देता क्योंकि दो भूमिकाएं (माता-पिता और कोच) निभाना मुश्किल है। मैं पिता बनकर खुश हूं। उसमें भी मुझे नहीं पता कि मैं उस भूमिका में क्या कर रहा हूं। द्रविड़ नवंबर 2021 से भारत के मुख्य कोच बने हुए हैं। हाल ही में हुए वनडे विश्व कप के बाद उनका अनुबंध समाप्त हो गया था, लेकिन बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया है।

Leave a Reply

Next Post

गिरिराज सिंह बोले- हिंदू विरोधी है कंग्रेस, राम मंदिर ट्रस्ट ने भेजा है निमंत्रण, वो नहीं हो रहे शामिल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 14 जनवरी 2024। केंद्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह रायपुर पहुंचे। जहां उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा समेत तमाम जनप्रतिनिधियों ने उनका स्वागत किया। रायपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री […]

You May Like

'एनडीए सरकार गलती से बनी, ज्यादा दिन नहीं चलेगी', कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का बड़ा दावा....|....पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने पर फूटा दिग्गजों का गुस्सा, लगाई बाबर की टीम को फटकार....|....उत्तराखंड में बद्रीनाथ हाईवे पर बड़ा सड़क हादसा, नदी में जा गिरा टेम्पो ट्रैवलर, 9 की मौत....|....सिक्किम में बारिश का कहर, तीन दिन में नौ लोगों की मौत; लाचुंग में 1200 से अधिक पर्यटक फंसे....|....शहीद एसटीएफ जवान को सीएम विष्णुदेव साय ने दी श्रद्धांजलि....|....अमरनाथ यात्रा पर किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं आतंकवादी....|....'बयानबाजी चलती रहती है, राम सभी के हैं', रामदेव ने इंद्रेश कुमार के बयान पर दी प्रतिक्रिया, पीएम मोदी की सराहना की....|....दिल्ली: जल संकट पर राजनीतिक पार्टियों की सियायत, सामने आया कांग्रेस का सड़क पर मटका फोड़ प्रदर्शन का वीडियो....|....आरएएस का दावा- सत्तारूढ़ दल नहीं था निशाने पर; आरक्षण-संविधान पर फैले भ्रम को दूर नहीं कर पाई भाजपा....|....'अगले तीन मैचों में बनाएंगे शतक', मैच से पहले शिवम दुबे ने जीता दिल, कोहली की फॉर्म पर कही यह बात